महत्वपूर्ण लिंक



हमारे बारे में


ग्रेटर नोएडा की योजना, समय से आगे की है । यह भारत का एकमात्र शहर है जहां बुनियादी सुविधाओं का विकास मांग से अधिक है । और सभी सुविधाएं चाहे वह बिजली हो, दूरसंचार हो, सड़क संपर्क हो, शिक्षा हो, स्‍वास्‍थ्‍य अथवा मनोरंजन हो, विश्‍वस्‍तरीय हैं ।

भारत की राजधानी दिल्‍ली के पड़ोस में होने के स्‍पष्‍ट लाभ के अतिरिक्‍त, ऐसे अनेक कारण हैं जो ग्रेटर नोएडा को तीव्र प्रगति के मार्ग पर लाते हैं ।

पहला कारण है सक्रिय प्रशासन – यह केवल प्रगतिशील नीतियों की बात नहीं है अपितु उनको तेजी से लागू करने की बात है । यहां एक ही मेज पर मंजूरी कोई आश्‍वासन नहीं है, वास्‍तविकता है । बुनियादी सुविधाओं की अत्‍याधुनिकता, ग्रेटर नोएडा की दूसरी उल्‍लेखनीय विशेषता है । ऑप्‍टिकल फाइबर और डिजीटल माइक्रोवेब व्‍यवस्‍था से लैस उन्‍नत दूरसंचार सुविधाएं । उत्‍तर भारत की एकमात्र गैर सरकारी 24 घंटे बिजली आपूर्ति व्‍यवस्‍था और भूमिगत केबिल व्‍यवस्‍था । चौड़ी सड़कें, पीने के लिए प्रचुर जल, कचड़े के निपटान की विश्‍वस्‍तरीय व्‍यवस्‍था । संभवत: इसकी अद्वितीय इकोटेक अवधारणा – प्रकृति के साथ भागीदारी में प्रगति के प्रति दृढ़ वचनबद्धता ग्रेटर नोएडा की सर्वाधिक उल्‍लेखनीय विशेषता है । प्रदूषण रहित उद्योगों को ही अनुमति देने और 25 % से अधिक भूमि हरियाली के लिए आबंटित करने की दृढ़ नीति से ग्रेटर नोएडा, भारतीय उद्योग के भविष्‍य के लिए एक आदर्श मॉडल है ।

कुछ छोटे आश्‍चर्य - ग्रेटर नोएडा को बड़े बड़े उद्योगों, भवन निर्माताओं, मनोरंजन सेवाएं प्रदान करने वाले और संस्‍थाओं का भी सहयोग मिला है । होंडा सिएल, एलजी, पेप्‍सी, डेन्‍सो इंडिया, एस्‍कॉर्टस यामाहा, मोजर बेर और वीडियोकॉन जैसे ब्रांड । जीपी ग्रीन्‍स, द 18 – होल ग्रेग नॉर्मन सिग्‍नेचर गोल्‍फ कोर्स । ओमेक्‍स, एल्डीको, यूनिटेक, अंसल्‍स और पार्श्‍वनाथ जैसे अग्रणी भवन निर्माताओं की प्रतिष्‍ठित आवासीय परियोजनाएं । डीपीएस और एपीजे जैसे स्‍कूल, मैरीटाइम इंस्‍टीट्यूट, आईईसी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग जैसे उच्‍च शिक्षण संस्‍थान ....... और यह जोशपूर्ण भविष्‍य की झलक मात्र है जो ग्रेटर नोएडा में आपका इंतजार कर रहे हैं ।








ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण
169 चितवन एस्टेट्
सेक्टर गामा - II, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुध नगर
दूरभाष: 0120 232-6150, P: 0120 232-6151, P: 0120 232-6335-7
फॅक्स: 0120 232-6143
authority@gnida.in (email)
परित्यागकर्ता / Disclaimer | Tue, 11 Nov 2014 12:28:25 +0200




प्रकाशनाधिकृत © 1998-2015 ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण
ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण
(उत्तर प्रदेश सरकार का उपक्रम), उत्तर प्रदेश, भारत